कैसे पता करें कि आपकी पत्नी किसी दुसरे के चक्कर में है Kya aapki biwi aapko dhokha de rahi hai

कैसे पता करें कि आपकी पत्नी धोखा दे रही है, पत्नी की बेवफाई का पता कैसे करे, धोखेबाज पत्नी की पहचान, धोखेबाज पत्नी को पकड़ने का तरीका, ये लक्षण बताते हैं कि आपकी पत्‍नी दे रही है धोखा, बेवफा धोखेबाज औरत की पहचान ऐसे होती है, धोखेबाज या बेवफा स्त्री की पहचान कैसे करे, धोखेबाज पत्नी को पकड़ने का तरीका, कैसे पता करें कि आपकी पत्नी किसी दुसरे के चक्कर में है Kya aapki biwi aapko dhokha de rahi hai.

 

हेल्लो फ्रेंड, क्या आपको लगता है कि आपकी पत्नी आपके अलावा किसी दुसरे इन्सान के साथ है और अब वो आपको धोखा देने लगी है? यदि ऐसा है तो हम आपको आज इस बारे में कुछ जानकारी देने जा रहे है जिन्हें आप जरुर पढ़ें.

यदि आपको ऐसा कुछ महशुश हो रहा है तो आपको सबसे पहले यह करना होगा कि आप उसे महशुश ना होने दे कि आप उसके बारे में कुछ जानकारियां लेने जा रहे है और ना ही उससे इस बारे में कोई बात करें और ना ही इस विषय को लेकर उसके साथ कोई झगड़ा करें. क्योंकि आपको पहले इस बारे में पूरी जानकारी लेनी होगी कि उसके मन में क्या चल रहा है. आइये जानते है कि कैसे पहचाने कि आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है. 

कैसे पता करें कि आपकी पत्नी किसी दुसरे के चक्कर में है Kya aapki biwi aapko dhokha de rahi hai.
  1. उसके व्यवहार में कुछ "अजीब सा" बदलाव होने लगेगा. वो उन लोगों से दुरी बनाने लगेगी जो आपके करीबी है. इनमें आपके परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और दोस्त भी हो सकते है. इनसे दुरी बनाने का कारण यह होगा कि वो सोचेगी कि यदि इन लोगों को उसके बारे में पता लग गया तो वो आपको बता देंगे. इसीलिए वो उनसे दूर ही रहने लगेगी.
  2. यदि अब आपकी पत्नी लड़कियों या महिलाओं के साथ ज्यादा समय घर से बाहर बिताने लगी है और आपके साथ कम रहती है तो समझ लीजिये कि उसे जो गुप्त बातें आपको बतानी चाहिए वो अब उन लड़कियों और महिलाओं से शेयर करने लगी है और यह संकेत है कि अब आपकी शादी खतरे में हैं.
  3. यदि आपकी बीवी आपसे कहे कि वो कहीं बाहर जा रही है और जल्दी ही आ जाएगी तो आप उससे कहें कि मैं आपको ले चलता हूँ और ऐसा कहते ही वो "अपना मन बदलती है" और कहती है की नहीं अब उसे वहां नहीं जाना है तो यह इस बात का एक संकेत हो सकता है कि वो अकेली ही बाहर जाना चाहती है और उसके दिल में किसी अन्य के साथ समय बिताने की इच्छा है.
  4. यदि पत्नी घंटों तक गायब रहती है और पूछने पर कहती है कि बस वो खरीदारी करने गई थी या अपनी किसी सहेली के पास थी तो आप उससे प्रेमपूर्वक पूछे कि आपने मार्किट में क्या - क्या देखा, आप कहाँ - कहाँ गई, आपने क्या - क्या ख़रीदा या फिर आपकी सहेली से आपकी क्या - क्या बातें हुई. ये पूछने पर यदि आपको एक टाल-मटोल वाला जवाब मिलता है, तो यह एक इशारा हो सकता है कि वह अपना समय कहीं और बिता रही थी.
  5. महिलाएँ आमतौर पर जीवन में हुई नहीं बातें शेयर करना पसंद करती हैं, भले ही वो बात गुप्त रखने की हो. ऐसे में यदि वो एक नए दोस्त के बारे में बातें करना शुरू करती है, तो ध्यान दीजिये वो उसके लिए दोस्त से ज्यादा भी हो सकता है.
  6. यदि वो अब धूम्रपान करने लगी है या शराब का सेवन करने लगी है तो यह संकेत है कि उसकी जिन्दगी में कोई ऐसा नया इन्सान आया है जो उसे ऐसा करना सिखा रहा है और यह आपकी life के लिए अशुभ है.
  7. यदि आपकी पत्नी कहीं जॉब करती है और पहले सही समय पर घर आती थी और अब देर करने लगी है और पूछने पर कहती है कि काम अधिक हो गया है. तो सोचिए कि क्या उसे पहले भी ज्यादा काम करने की आदत थी या नहीं? क्या पहले वो ज्यादा काम करने में रूचि रखती थी? यदि नहीं, तो यह बदलाव संकेत दे रहा है कि अब वह सारा एक्स्ट्रा समय ऑफिस के बाहर किसी के साथ बिताने लगी है.
  8. जैसे ही आप घर आते है या कमरे में जाते है और वहां पहले से मौजूद आपकी पत्नी फोन पर किसी से बात कर रही थी और आपके आते ही फोन काट देती है और पूछने पर कहती है कि उसके परिवार के किसी सदस्य या उसकी किसी सहेली का फोन था. तो सोचिए कि यदि उसके द्वारा कहे गए किसी इन्सान का ही फोन होता तो आपको देखते ही फोन काटने की क्या जरूरत थी. इस बात से आपको यह संकेत मिल रहा है कि वो किसी नए इंसान से बात कर रही थी और आपको उसके बारे में बताना नहीं चाहती हैं.
  9. यदि आपके द्वारा किए जा रहे काम अब आपकी पत्नी की नजरोँ में सही नहीं रहे है और वो अन्य किसी से आपकी आलोचना करने लगी है. तो यह आपके रिलेशन में काफी परेशानियां पैदा कर सकता है भले ही आपकी पत्नी आपको धोखा नहीं दे रही हो.
  10. यदि आपकी पत्नी आपकी आदतों की आलोचना करती थी और आपने अपनी आदतों को बदला भी नहीं और आपकी पत्नी ने आलोचना करना बंद कर दिया है तो इसका मतलब है कि अब उसे किसी अन्य से भावनात्मक सहारा मिल रहा है और यह आपके लिए उचित नहीं है.
  11. यदि आपकी बीवी शारारिक सम्बन्धो में पहले से ज्यादा दिलचस्पी दिखाने लगी है तो समझ जाइये कि उसका कोई भावनात्मक चक्कर है और वह उस व्यक्ति से मिल नहीं पा रही है और अपनी लैंगिक इच्छाओ को पूरा करने हेतु आपका use कर रही है.
  12. यदि आपका लैंगिक जीवन पहले काफी अच्छा था और अब यह बिलकुल ख़त्म होने की दशा में है तो इससे यह साबित हो रहा है कि अब आपकी पत्नी शारारिक इच्छाओ को किसी अन्य से पूरा करवा रही है और यह आपके सम्बन्धों के लिए उचित नहीं है.
  13. यदि आपको लगे की आपकी पत्नी अब झूठ बोलने लगी है तो आप उससे नजरें मिलाएं. यदि वो दोषी होगी तो आपसे नजरें मिलाने से कतराएगी. यदि ऐसा है तो समझ लीजिए की उसके मन में कुछ ऐसा चल रहा है जिसे वो आपके सामने नहीं लाना चाहती है.
  14. यदि आपकी पत्नी अब सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताने लगी है तो हो सकता है कि उसे कोई नया दोस्त मिल गया हो. पति - पत्नी के बीच कोई तीसरा आदमी उचित नहीं होता है. यदि ऐसा है उसे अपना फ़ोन दिखाने को कहे. यदि वह आनाकानी करे तो यह दर्शाता है कि वह कुछ छुपा रही है.
  15. महिलाएं शायद ही किसी बारें में छुपा कर रख सकती है जब तक उनके पास ऐसा करने का कोई अच्छा कारण न हो. अगर आपकी पत्नी अपनी दिनचर्या और अपने विचारोँ के बारे में आपको बताना अचानक कम कर दें तो समझ लें कि वह कुछ छुपा रही है या उसे किसी दूसरे स्त्रोत से भावनात्मक सहारा मिल रहा है.
  16. यदि आपकी पत्नी अचानक से श्रृंगार करना चालू कर देती है या पहले से ज्यादा श्रृंगार करने लगी है तो सोचिए की क्या वो आपको दिखाने के लिए ऐसा कर रही है या वो ऐसा तब करती है जब वो बाहर जाती है या कोई उससे मिलने आता है. हो सकता है वह किसी दुसरे के लिए खुद को सुन्दर दिखाने की कोशिश कर रही है.
  17. यदि आपकी पत्नी अपने आप को ज्यादा सुडौल या ज्यादा आकर्षक बनाने के प्रयास में अचानक से रूचि दिखाने लगे और ऐसी कोशिश उसने पहले कभी भी ना की हो तो ही सकता है कि वह ये सब अपनी जिंदगी में आए उस नए व्यक्ति के लिए ही कर रही हो.
दोस्तों ये सब बातें जानने के बाद आपको ठंडे दिमाग से सोचना है कि कहीं यह आपका बहम तो नहीं है क्योंकि यदि आपने बेवजह ही अपनी पत्नी पर शक कर लिया और उसे इस बारे में पता लग गया तो आपका बसा - बसाया घर कुछ ही समय में बर्बाद हो जाएगा. अपनी पत्नी को पूरा प्यार दें, उसकी भावनाओं को समझें और एक - दुसरे पर विश्वास रखें. यदि आप यह कर लेंगें तो दुनियां की कोई भी ताकत आपके बीच दरार पैदा नहीं कर पाएगी.

No comments:

Post a Comment