loading...

Jan 9, 2018

गूगल प्ले स्टोर क्या है इसका उपयोग क्या है, Google play store aur iske upyog ki jankari

गूगल प्ले स्टोर क्या है इसका उपयोग क्या है, Google play store aur iske upyog ki jankari, गूगल प्ले स्टोर क्या है, Google Play Store Kya hai, Iska Use kya hai, Use of Google Play Store, How to use google play, Google product information, गूगल प्ले क्या है? प्ले स्टोर क्या है?


नमस्कार दोस्तों, मैं आपका दोस्त सतीश सुरबरा आज फिर आपके लिए गूगल के प्रोडक्ट प्ले स्टोर के बारे में जानकारी लेकर हाजिर हूँ. मुझे उम्मीद है आपको मेरे द्वारा दी गई यह जानकारी भी अवश्य ही पसंद आएगी और आप इस जानकारी को अपने दोस्तों में भी शेयर करेंगे.

गूगल प्ले स्टोर क्या है इसका उपयोग क्या है - Google play store aur iske upyog ki jankari

दोस्तों play store भी gmail और google.com की तरह ही गूगल का ही एक प्रोडक्ट है. यह प्रोडक्ट आजकल सबसे ज्यादा popular है. इसे आज सभी स्मार्टफोन में देखा जा सकता है. जब भी आप अपने मोबाइल में कोई app इनस्टॉल करना चाहेंगे तो आपको app डाउनलोड करने के लिए play store पर जरुर जाना होगा.

गूगल प्ले स्टोर क्या है इसका उपयोग क्या है - Google play store aur iske upyog ki jankari

यह आपके मोबाइल में पहले से इनस्टॉल apps के update की जानकारी भी देता है और आपकी अनुमति पाकर उस app को update भी कर देता है. play store का उपयोग करने के लिए आपको gmail की ईमेल id से लॉग इन करना पड़ता है.

play store हमें फ्री और पेड दोनों प्रकार के apps उपलब्ध करवाता है यानि की आप यहाँ से बहुत सारे apps फ्री में इनस्टॉल कर सकते हो और यहाँ पर कुछ ऐसे apps भी मौजूद है जिन्हें इनस्टॉल करने के लिए आपको कुछ पैसा भी देना पड़ता है.

गूगल प्ले स्टोर क्या है इसका उपयोग क्या है - Google play store aur iske upyog ki jankari

आप भी play store पर अपना अकाउंट बनाकर अपने बिजनेस का app इसमें डाल सकते है और अन्य लोग यहाँ से आपका app इनस्टॉल कर सकते है. जितने ज्यादा लोग आपका app इनस्टॉल करेंगे आपका बिजनेस भी बढ़ता रहेगा. आजकल बहुत सारे लोग play store से अपना app इनस्टॉल करवा कर बहुत कमाई कर रहे है.

हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि play store पर अपना अकाउंट बनाकर app उपलोड करना भी बहुत ही आसान है. आपको इसमें अपना अकाउंट बनाने के लिए एक बार $25 देना पड़ता है इसके बाद आप अनलिमिटेड apps इसमें अपलोड कर सकते है. app बनाने के लिए भी गूगल ने एक सॉफ्टवेयर बना रखा है जिसे आप फ्री में उपयोग कर सकते है. इस सॉफ्टवेयर की जानकारी हम आपको अगले पोस्ट में देंगें.

Thanks for reading...


loading...