loading...

Jan 8, 2018

गूगल मेप क्या है और इसका क्या उपयोग है, Google map kya hai aur iska kya upyog hai

गूगल मेप क्या है और इसका क्या उपयोग है, Google map kya hai aur iska kya upyog hai, What is Google Maps? How to use Google Maps? Google Maps kya hai? गूगल मैप क्या होता है? Google Maps क्या है? गूगल मैप हिंदी, How To Use Google Maps In Hindi ? Google map kya hai iska paryog kaise kare Hindi jankari, Google Map kya hai? Google Map ko kaise Prayog kare Puri Jankari, Google Map क्या है | सारी जानकारी हिंदी में...


नमस्कार दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में गूगल मेप (Google Map) के बारे में कुछ जानकारी लेंगें. गूगल मेप (Google Map) गूगल का ही एक प्रोडक्ट है. गूगल मेप (Google Map) की मदद से दुनिया के किसी भी कोने का रास्ता पता कर सकते है. गूगल मेप को आप मोबाइल, लैपटॉप या कंप्यूटर में इन्टरनेट की मदद से आसानी से यूज़ कर सकते है.

गूगल मेप क्या है और इसका क्या उपयोग है - Google map kya hai aur iska kya upyog hai

गूगल मेप (Google Map) क्या है?

गूगल मेप गूगल कंपनी द्वारा बनाया गया एक एप्लीकेशन है जिसे आप अपने मोबाइल या फिर कंप्यूटर में यूज़ कर सकते है जिसकी मदद से आप कही भी घूम सकते है ऐसे में आपको रास्ता पूछने की जरुरत भी नहीं है बस आपको उस जगह का नाम डालना है जहाँ आपको जाना है और जहाँ पे आप हो वहां का नाम डालना है बस उसके बाद ये आपको पूरा रास्ता बता देगा कि कैसे जाना है और कितना टाइम लगेगा इत्यादि.

गूगल मेप क्या है और इसका क्या उपयोग है - Google map kya hai aur iska kya upyog hai

इसके अलावा अगर आप पता करना चाहते है की आपके आस पास कोई खाने का होटल है , रेस्टोरेंट , क्लब, इत्यादि पता करना चाहते है तो आप आसानी से गूगल मेप की मदद से कर सकते बस अगर आपको होटल्स ढूंडना है तो आपको बस होटल्स का नाम डालना है या फिर आपको कोई खाने के लिए रेस्टोरेंट ढूंडना है तो आपको बस नाम लिखना है और सर्च पे क्लिक है उसके बाद ये आप आस पास जितने खाने के लिए रेस्टोरेंट है वो आपको बता देगा.

इसे आप कहीं भी और किसी भी समय आसानी से use कर सकते है. बस इसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल कीजिए और आपकी मौजूदा जगह और जहाँ जाना है दोनों जगहों का नाम डालिए और रास्ता सर्च कर लीजिये.


loading...