loading...

Nov 30, 2017

रूसी से छुटकारा, पाने के लिये अपनाए यह तरीका, Get rid of dandruff

रूसी से छुटकारा, पाने के लिये अपनाए यह तरीका, Get rid of dandruff, रूसी से छुटकारा पाने के उपाय, रूसी से छुटकारा पाने के लिये अपनाए ये तरीके, रूसी से छुटकारा कैसे पाएं, रूसी (Dandruff) से छुटकारा पाने का नुश्खा, बालों में से रूसी हटाने के आसान तरीके, Hindi remedies for dandruff, रूसी से तुरंत छुटकारा पाना है तो, Dandruff से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं, बालों से रूसी हटाने के उपाय, रूसी को जड़ से खत्म करने के उपाय, रूसी का उपचार, रूसी का रामबाण इलाज, डैंड्रफ या रूसी, ऐसे पाइये रुसी से छुटकारा, बालों में अदरक का रस लगाने के फायदे, अदरक से बालों का इलाज, बालों के लिए अदरक...


यदि आपको बालों की रुसी ने परेशान किया हुआ है और अब आप इससे छुटकारा पाना चाहते है तो हम आपको आज ऐसा तरीका बताने जा रहे है जो अवश्य ही आपके लिए लाभकारी रहेगा..
  1. एक अदरक ले और इसमें से आधे इंच का एक टुकड़ा काट लें, फिर उस अदरक के टुकड़े को कूट लें और उसका पेस्‍ट बना लें। फिर बालों में लगाने वाला कोई भी तेल एक कटोरी में लेकर गरम करें और उसमें पेस्ट मिलाएं। आग बंद कर दें और रातभर के लिये ऐसे ही रख दें। फिर इससे सुबह बालों में मसाज करें। मसाज के बाद बालों को शावर से ढक लें। 1 घंटे के बाद शैंपू करें। इससे रूसी दूर हो जाती है।
  2. मेथी के दानों को एक रात के लिए भिगो दें। उसका पेस्‍ट बना लें और उस पेस्‍ट को बालों पर अच्‍छे से लगाएं। इस पेस्‍ट को एक घंटे तक लगा रहने दें और उसके बाद बाल धुल लें। इससे भी रूसी दूर हो जाती है।
  3. दही को फेंट लें और उसे बालों पर नहाने से एक घंटा पहले लगाएं। इससे बालों में चमक आएगी और रूसी भी दूर भाग जाएगी।
रूसी से छुटकारा पाने के उपाय, रूसी से छुटकारा पाने के लिये अपनाए ये तरीके, रूसी से छुटकारा कैसे पाएं, ऐसे पाइये रुसी से छुटकारा, बालों में अदरक का रस लगाने के फायदे, अदरक से बालों का इलाज, बालों के लिए अदरक...


loading...