loading...

Nov 30, 2017

गंजी खोपड़ी पर बाल उगाने है, तो अपनाए यह तरीका, Get rid of baldness

बाल उगाने के आयुर्वेदिक उपाय, बाल उगाने की विधि, बाल उगाने के अचूक तरीके, बाल उगाने की दवा, नये बाल कैसे उगाए, गंजे सिर पर बाल, गंजे सिर पर बाल उगाना, गंजी खोपड़ी पर बाल उगाने है. तो अपनाए यह तरीका, Get rid of baldness, बाल उगाने के उपाय और गंजेपन का इलाज, बाल उगाने के तरीके. बालों को तेजी से उगाने वाला असरदार घरेलू उपाय, गंजापन का इलाज, नए बाल उगाने के घरेलू उपाय, प्राकृतिक रूप से बालों को फिर से उगाये, बाल झड़ चुके हैं क्या?, बाल उगने के कुछ घरेलू उपाय बिना दवा के, नये बाल कैसे उगाए, बाल उगाने के योग, गंजे सिर पर बाल, बाल वापस, गंजापन दूर करने के आसान और घरेलू नुस्खे, बालों को घना, गंजेपन का घरेलू उपचार, गंजेपन की दवा, सिर में नए बाल फिर से उगाने के लिए, सिर पर नये बाल पाने या हेयर उगाने का तरीका, गंजे सिर पर दोबारा उग सकेंगे बाल...


यदि आपके बाल पतले हो कर झड़ने लगे हैं तो इसका कारण है कि बालों को सही पोषण नहीं मिल रहा है और यदि ऐसा ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब आप गंजेपन के शिकार हो जाएँगे। गंजापन सिर्फ लड़कों पर ही नहीं बल्कि लड़कियों पर भी बहुत बुरा प्रभाव डालता है।



यदि आप गंजेपन से छुटकारा पाना चाहते है तो आपको अपनी खोपड़ी पर अदरक के रस का प्रयोग करना होगा। अदरक के रस में एंटीबैक्‍टीरियल गुण होते हैं और साथ ही उसमें हाई एंटीऑक्‍सीडेंट भी पाया जाता है जो बालों में शाइन लाता है और बाल मोटे हो जाते हैं।

आइये जानते हैं गंजी खोपड़ी पर बाल उगाने के लिए अदरक का प्रयोग कैसे करें:-
  1. अदरक की जड़ लें और उसे छील कर उसकी स्‍लाइस कर लें और महीन घिस लें। फिर इसमें से रस निकाल कर उसे गंजी खाोपड़ी पर लगाएं। इसे तब तक रगड़े जब तक कि त्‍वचा पर हल्‍की हल्‍की झुनझुनाहट ना होने लगे। फिर इसे 30 मिनट के लिये छोड़ दें और फिर इसे शैंपू से धो लें। इससे एक महीने में ही आपके बाल आना शुरु हो जाएंगे।
  2. एक चम्‍मच तिल के तेल में एक चम्‍मच अदरक का तेल और 10 बूंदे नींबू के रस की मिलाकर इस मिश्रण को धीमी आग पर 2 मिनट तक पकाएं। इसे ठंडा होने के लिए रख दें और ठंडा होने पर बालों तथा खोपड़ी पर लगाएं। एक घंटे के बाद सिर पर शैंपू कर लें। इससे डैमेज हेयर ठीक होंगे और बालों की ग्रोथ भी होगी।


loading...