Aug 8, 2017

न्यूजडाॅग लाया है उभरते हुए लेखकों के लिए एक कदम आगे जाने का मौका

न्यूजडाॅग एंड्राॅयड और आईफोन के लिए उपलब्ध एक न्यूज ऐप है। इसे दस मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। यह इंडिया के सबसे लोकप्रिय न्यूज ऐप में से एक है। न्यूजडाॅग देश में एक नया काॅन्सेप्ट 'वी-मीडिया' लेकर आई है।

 

वी-मीडिया काॅन्सेप्ट यूएसए, दक्षिण अमेरिका और पूर्वी एशिया में पहले से ही एक सामाजिक घटना बन चुका है। वी-मीडिया पर अभी तक पूरे विश्व में करीब 2.3 मिलियन से भी ज्यादा लेखक हो गए हैं। यह एक ऐसा स्थान बन गया है जहां ब्लाॅगर आदि आसानी से अपने कंटेंट को शेयर कर सकते हैं औऱ उससे पैसा कमा सकते हैं।

न्यूजडाॅग ने अपने वी-मीडिया प्लेटफाॅर्म को मई, 2017 में लाॅन्च किया था। तीन महीने के अंदर ही 2,000 से ज्यादा ब्लाॅगर इससे जुड़ गए और अपने कंटेंट से पैसा भी कमाने लगे। शुरुआती चरणों में होने के बाद भी न्यूजडाॅग एक लाख स्टूडेंट लेखकों को 500 लाख रुपए दे सकता है। आने वाले समय में देश में वी-मीडिया मार्केट कई गुना बढ़ने वाला है। वर्ष 2018 तक देश में करीब एक लाख से भी ज्यादा वी-मीडिया लेखक होने की संभावना जताई जा रही है।

लेकिन आकंड़े यह भी बताते हैं कि ज्यादातर ब्लाॅगर वी-मीडिया से जुड़ने के बाद अपने ब्लाॅग को मैनेज नहीं कर पाते हैं। जैसा कि ज्यादातर लेखक काॅलेज और यूनिवर्सिटी स्टूडेंट है तो न्यूजडाॅग उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट और मार्गदर्शन भी देता है। जिससे कि वे सही लिख सके औऱ पैसे कमा सके।

न्यूजडाॅग के प्रवक्ता के अनुसार "हमारे वी-मीडिया प्लेटफाॅर्म से जुड़ने वाले प्रत्येक स्टूडेंट को साइन-अप बोनस के तौर पर 500 रूपए दिए जाएंगे। साथ ही उन्हें बड़ी आॅडियंस तक पहुंच बनाने के लिए सपोर्ट भी किया जाएगा। हम उन स्टूडेंट को राइटर सर्टिफिकेट भी देंगे जिन्हें ग्रेजुएशन के बाद नौकरी पाने के लिए इसकी जरुरत पड़ेगी। इसके अलावा न्यूजडाॅग काॅलेज या यूनिवर्सिटी के बेस्ट राइटर को वार्षिक स्काॅलरशिप भी देगा। हमें इस बात की खुशी है कि हम इंडिया में वी-मीडिया को बिलियन डाॅलर मार्केट बनाने जा रहे हैं, वह भी भारतीय स्टूडेंट के साथ। हमें भारतीय समाज के भविष्य के साथ काम करने की खुशी है।"

वी-मीडिया राइटर की सफलता के बारे में बात करते हुए प्रवक्ता ने कुछ उदाहरण भी दिए। उन्होंने बच्चों के लिए साहित्य लिखने वाले जमशेद आजमी के बारे में बताया। जिन्होंने न्यूजडाॅग पर मई माह में साइन अप किया था और अपने ओरिजनल आर्टिकल पब्लिश करना शुरु किया था। तीन महीने के अंदर ही उन्हें 2 मिलियन से ज्यादा पेज व्यू मिले और वे ज्यादा लोगों तक पहुंच बना सके। एक काॅलेज स्टूडेंट अर्जुन यादव ने एक महीने के अंदर ही 17,000 रुपए कमाएं और उसमें से बचे कुछ पैसे अपने माता-पिता को घर पर भी भेजे। लेकिन अंतिम उदाहरण आपको चौंका देगा जो एक हाउसवाइफ हीना रानी का है। अपने घर के काम से बचे समय में वह लाइफस्टाइल, ब्यूटी और फूड टिप्स के बारे में लिखती है औऱ 15,000 रूपए महीने के कमा लेती है।

न्यूजडाॅग वी-मीडिया टीम अगस्त 2017 से देश के दर्जनों काॅलेज औऱ यूनिवर्सिटी में जाएगी। टीम के काॅलेज या यूनिवर्सिटी में पहुंचने से पहले ही आपको स्टूडेंट प्रजेंटेशन के बारे में जरुरी जानकारी मिल जाएगी।

अगर आप न्यूजडाॅग वी-मीडिया प्रतिनिधि से नहीं मिल सके हैं, तब भी आप अपना अकाउंट नीचे दिए गए लिंक पर जाकर बना सकते हैं।

http://mp.newsdog.today/?from=sr

ज्यादा जानकारी के लिए ईमेल लिखें - wemedia@hinterstellar.com


loading...
loading...

Popular Posts This Month

All Time Popular Posts

Facebook Likes

Back To Top