Aug 1, 2017

दुनिया के 5 बड़े चोर बाजार, जहाँ सामान मिलता है बहुत सस्ता

दुनिया के 5 बड़े चोर बाजार, जहाँ सामान मिलता है बहुत सस्ता Top most chor bazaar in world

चोर बाजार के बारे में सोचें तो सबसे पहले भारत का ही नाम आता है लेकिन एेसा नहीं है। दुनिया में कई देश एेसे हैं जो चोर बाजार के लिए बहुत ज्यादा फेमस है। यहीं नहीं, लोग दूर-दूर से यहां शॉपिंग करने के लिए भी आते हैं।



आज हम आपको एेसे ही कुछ चोर बाजार के बारे में बताने जा रहे है जहां सामान बहुत ही काम कम दाम में बिकता है......

1. केव क्रीक थीव्स मार्कीट, एरिजोना - केव क्रीक थीव्स मार्कीट सिर्फ अक्टूबर से मई तक ही लगती है। इस मार्कीट में सभी चीजों मिलती है। यहां शॉपिंग करने का अलग ही अनुभव मिलता है।

2. फिएरा दा लादरा, लिस्बन - इस मार्कीट को चुराए हुए सामान को बेचने के लिए शुरू किया गया था। यहां सामान काफी सस्ता मिलता है। एेसे में यहां अधिकतर लोग शॉपिंग करने आते हैं।

3. लेस प्यूसेट दी सेंट, पेरिस ( फ्रांस ) - लेस प्यूसेट दी सेंट दुनिया का सबसे पुराना चोर बाजार है। यहां शॉपिंग करने का अलग ही मजा है। यहां पर आप हर तरह की चीज खरीद सकते है।

4. पुदुपेत्ताई, चेन्नई - इस बाजार में पुरानी और चोरी की कारों को मॉडिफाई किया जाता हैं। यहां पर कई दुकानें हैं। आपको बता दें कि यहां पर कई बार पुलिस की रेड भी पड़ चुकी है।

5. ख्लोंग थोम, बैंगकॉक - यह बाजार रात के समय लगता है। यहां पर सबसे ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचा जाता है। इस बाजार में कपड़े भी बेचे जाते हैं।

6. चांदनी चौक, ओल्ड दिल्ली - चांदनी चौक बाजार को कबाड़ी बाजार भी कहते है। यहां पर हार्डवेयर से लेकर किचन इलेक्ट्रॉनिक का सामान बेचा जाता है।


loading...
loading...

Popular Posts This Month

All Time Popular Posts

Facebook Likes

Back To Top