Jul 27, 2017

यहाँ बाजार में बिकती है वर्जिन दुल्हन, कीमत लाखों में - Sell of virgin bride

यहाँ बाजार में बिकती है वर्जिन दुल्हन, कीमत लाखों में - Sell of virgin bride

इस दुनिया में कुछ स्थान अपनी अजीबोगरीब परंपराओं अथवा घटनाओं के लिये जाने जाते है। वैसे तो इस दुनिया में कई असाधारण चीजों के विशेष बाजार लगाए जाते है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक बाजार ऐसा भी लगाया जाता है। जहां नई नवेली दुल्हनों को खरीदा जाता है।

 

बता दें कि बुल्गारिया के स्टारा जागोर नामक जगह पर हर तीन साल में यह बाजार लगाया जाता है जिसमें गरीब परिवार अपने घर की लड़कियों को दुल्हन की तरह सजाकर बाजार में लाते है और यहां लड़का अपने पसंद की दुल्हन चुन सकता है। जहां ये लड़कियां भड़कीले कपड़े और मेकअप करके पहुंचती हैं। ताकि वो पुरुषों को अपनी तरफ अट्रेक्‍ट कर सकें। लेकिन इसके लिये उसे लड़की के परिवार वालों को तय कीमत चुकानी पड़ती है।

दरअसल यहां हर आयु की लड़कियां और महिलाएं दुल्हन के रूप में बिकने के लिये आती है। लेकिन इस बाजार में वर्जिन टीनएजर्स गर्ल्स की मांग ज्यादा रहती है। दुल्हन खरीदने के लिए लड़के के साथ उसके परिवार वाले भी पहुंचते हैं। दूल्हा पहले लड़की चुनता है और फिर उसे उससे बात करने का मौका दिया जाता है। लड़की पसंद आने पर उसे अपनी पत्नी स्वीकार कर लेता है और लड़की के परिवार वालों को तय रकम देता है।

यह चलन गरीब परिवारों में यहां कई पीढियों से चला आ रहा है। इस पर कोई कानूनी रोक भी नहीं। बुल्गारिया के कलाइदझी समुदाय द्वारा लगाया जाता है। समुदाय के अलावा कोई बाहरी व्यक्ति दुल्हन नहीं खरीद सकता। बाजार में वही परिवार होते हैं, जो अपनी लड़कियों की शादी करने के लिए आर्थिक रूप से कमजोर हैं।


loading...
loading...

Popular Posts This Month

All Time Popular Posts

Facebook Likes

Back To Top