Jul 18, 2017

Nokia 8 की रिलीज डेट और कीमत हुई लीक, लीजिए जानकारी

नोकिया ने नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। इनके अलावा खबर है, कि एचएमडी ग्लोबल (नोकिया जिसके अधीन है) एक हाई-एंड डिवाइस पर काम कर रही है जो नोकिया 8 हो सकता है। इस फोन से जुड़े कई लीक्स सामने आ चुके हैं। हाल ही में, जर्मनी से आ रही एक खबर के मुताबिक नोकिया-8 का लॉन्च 31 जुलाई को हो सकता है। इस खबर में इस डिवाइस की संभावित कीमत की तरफ भी इशारा किया गया है।



जर्मनी की वेबसाइट विनफ्यूचर के मुताबिक नोकिया 8 को 31 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले खबर थी कि एचएमडी ग्लोबल नोकिया 8 और नोकिया 9 दोनों हाई-एंड स्मार्टफोन्स को साल के दूसरे हिस्से में उतारेगी। नोकिया 9 का तो कहा नहीं जा सकता लेकिन नोकिया 8 के आने की खबरें बाजार में गर्म हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 8 मॉडल नंबर TA-1004 के नाम से आ सकता है। इसमें आने वाली डिवाइस के स्पेसिफिकेशन और कीमत दोनों की ज़िक्र किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 के साथ आएगा। इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज होगी। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसके दो वेरियंट्स आएंगे जिनमें से एक सिंगल सिम और दूसरा ड्यूल सिम सपोर्टर होगा।

इसके अलावा इसमें कहा गया है कि इस डिवाइस की कीमत 589 यूरो यानी तकरीबन 44,000 रु हो सकती है। कहा जा रहा है कि यह कीमत यूरोपीय बाजार के लिए रखी गई है जबकि दूसरे बाजारों में यह तुलनात्मक रूप से सस्ते दामों में बेचा जाएगा। यह फोन भारत आएगा या नहीं कहा नहीं जा सकता, लेकिन चूंकि नोकिया ने नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को भारत में उतारा है इसलिए उम्मीद ज़रूर है।

नोकिया 8 के कथित लीक्स के मुताबिक इस फोन में 5.7 इंच का डिस्प्ले, ऐंड्रॉयड 7.1.1 नूगा, 13 मेगापिक्सल के दो कैमरों वाले ड्यूल कैमरा सेटअप और ड्यूल LED फ्लैश के साथ आ सकता है।

हाल ही में लॉन्च हुए तीनों नोकिया स्मार्टफोन्स में से नोकिया 3 को भारत में काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। नोकिया 6 भारत में सेल पर जाने वाला है। नोकिया 5 अभी नहीं आया है, लेकिन उसके 15 अगस्त के आसपास आने की खबर ज़रूर है।
© Copyright 2017 Mera Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BY BLOGGER.COM