Jul 23, 2017

कुत्ता इस प्रकार देता है भविष्य में होने वाली बातों का संकेत - Future signs

कुत्ता इस प्रकार देता है भविष्य में होने वाली बातों का संकेत - Future signs

सदियों से लोग अपने घरों में कुत्ता पालते आ रहे हैं। शनि को प्रसन्न करने के लिए खास उपायों में से एक है घर में काला कुत्ता पालना। ज्योतिषशास्त्र में कुत्ते को महत्वपूर्ण पशु के रूप में कहा जाता है। माना जाता है कि काला कुत्ता जहां होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा नहीं ठहरती है। कुत्ते को भैरव महाराज का सेवक माना जाता है। कुत्ते को भोजन देने से भैरव महाराज प्रसन्न होते हैं और संकटों से भक्त की रक्षा करते हैं।



जो लोग कुत्ते को खाना खिलाते हैं उनसे शनि प्रसन्न होते हैं। पितृ शांति के लिए कुत्तों को मीठी रोटी खिलानी चाहिए। कुत्ते को प्रतिदिन रोटी खिलाने से सभी तरह के संकट दूर होते हैं। कहा जाता है कि संतान सुख में बाधा आने पर काला कुत्ता या काला और सफेद कुत्ता पालना चाहिए। यह उपाय संतान के स्वास्थ्य के लिए भी शुभ माना जाता है।

माना जाता है कि कुत्ता अपने मालिक पर आने वाले संकट को अपने ऊपर ले लेता है। प्रेत बाधा से मुक्ति के लिए काला कुत्ता मददगार माना जाता है। सुबह-शाम काले कुत्ते को रोटी देने से कर्ज से मुक्ति मिलती है। संभोगरत कुत्ते को देखना अशुभ होता है। दरवाजे पर कुत्ता लगातार भौंके तो परिवार में धन हानि या बीमारी आ सकती है। घर के पालतू कुत्ते के आंसू आएं और वह भोजन त्याग दे तो घर में कोई संकट आने वाला है।

अगर बाहर जाते समय पालतू कुत्ता भौंके तो कोई विपत्ति आने वाली है। कुत्ता अगर घुटने सूंघे तो लाभ होने वाला है। यदि अनाज वाले स्थान को कुत्ता खोदे तो अन्न की प्राप्ति होती है। गाय के साथ कुत्ते का खेलना शुभ माना गया है। किसी वृक्ष के पास कुत्ता आवाज करे तो वर्षा आती है। कुत्ते को प्रतिदिन भोजन देने से शत्रुओं का भय दूर हो जाता है। माना जाता है कि कुत्ता घर के रोगी सदस्य की बीमारी अपने ऊपर ले लेता है।


loading...
loading...

Popular Posts This Month

All Time Popular Posts

Facebook Likes

Back To Top