काले घोड़े की नाल मुख्यद्वार पर क्यों लगाना चाहिए? Kya fayda hai kaale ghode ki naal ghar ke darwaje par lagaane se?

काले घोड़े की नाल को मुख्यद्वार पर क्यों लगाना चाहिए? Kya fayda hai kaale ghode ki naal ghar ke darwaje par lagaane se? काले घोड़े की नाल का घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से क्या सम्बन्ध है? क्या होता है घर के मेन दरवाजे पर घोड़े की नाल लगाने से? आइये जानकारी लेते है...

 

ज्योतिष के अनुसार घर के मुख्यद्वार पर काले घोड़े की नाल लगाने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं लगती और बरकत बनी रहती है। घर का मुख्य द्वार उत्तर, उत्तर-पश्चिम या पश्चिम में हो तो उसके ऊपर बाहर की तरफ घोड़े की नाल जरूर लगा देना चाहिए।

ऐसी मान्यता है कि काले घोड़े की नाल से शनिदोष दूर होते हैं क्योंकि ज्योतिष के अनुसार काले घोड़े के पैरों पर शनि का विशेष प्रभाव माना गया है। शनि न्याय के देवता हैं। वे मेहनत करने वाले लोगों पर विशेष रूप से कृपा करते हैं साथ ही उन्हे भी श्यामवर्ण ही माना गया है।

इसलिए ऐसी मान्यता है कि काले घोड़े की नाल घर के मुख्यद्वार पर लगाने से सुरक्षा एवं सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। नाल इंग्लिश वर्णमाला के अक्षर यू के आकार में लगाना चाहिए। काले घोड़े की नाल से शनि संबंधी दोष भी दूर होते हैं।

इसी वजह से शनि पीड़ा को कम करने के लिए काले घोड़े की नाल का छल्ला भी पहना जाता है।वही नाल घर के दरवाजे पर लगाने से धन, सुख, समृद्धि बनी रहती है। परिवार के सभी सदस्य सदैव बुरी नजर से बचे रहते हैं।

Post a Comment