जानिए घर में बंद घड़ी क्यों नहीं रखनी चाहिए? Janiye ghar me band ghadi kyo nahi rakhte hai?

घर में क्यों नहीं रखते बंद घड़ी? क्या आप जानते है की बंद घड़ी घर में रखना क्यों अशुभ है? क्या होता है घर में बंद घड़ी रखने से? जानिए घर में बंद घड़ी क्यों नहीं रखनी चाहिए? Janiye ghar me band ghadi kyo nahi rakhte hai? Band ghadi itni buri kyo hoti hai ki use ghar me nahi rahne diya jata hai?

कहते हैं समय हर व्यक्ति के लिए अमुल्य होता है क्योंकि बीता हुआ समय कभी वापस लौटकर नहीं आता है। जो आज है वो कल नहीं होगा और जो कल था वह आज हो नहीं सकता। इसलिए कहते हैं चलना ही जिंदगी है।

 

घर की हर वस्तु का अपना अलग महत्व होता है और उसी के अनुसार उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। इन्हीं में से महत्वपूर्ण वस्तु है घड़ी। घड़ी हमें हमेशा चलते रहने का संदेश देती है।


एक तरफ घड़ी जहां हमें समय की सही जानकारी देती है वहीं इससे वास्तु के अनुसार हमारे परिवार के सदस्यों पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है। घड़ी भी वातावरण में बहती हुई सकारात्मक ऊर्जा को संकलित करती है जिसका प्रभाव घर के सदस्य पर पड़ताहै।

बंद घड़ी को हानिकारक माना जाता है।बंद घड़ी नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती है और पॉजीटिव एनर्जी का प्रभाव कम करती है। घर में बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए।

यदि कोई घड़ी बंद है तो उसे तुरंत ही चालु करें अन्यथा उसे घर से हटा दें। फेंगशुई की मान्यता है बंद घड़ी से घर में धन की आवक भी प्रभावित होती है।घड़ी ऐसी जगह लगानी चाहिए जहां से सभी को आसानी से दिखाई दे सके।

Post a Comment