Jun 8, 2017

बंदर करते हैं इस रेस्टोरेंट में वेटर का काम - Is restorent me monkey vetar ka kaam karte hai

बंदर करते हैं इस रेस्टोरेंट में वेटर का काम - Is restorent me monkey vetar ka kaam karte hai.

यदि आप किसी होटल में खाना खाने जाएँ और वहां आपको इंसानों कि बजाय बंदर वेटर का काम करते हुए मिले तो क्या आप वहां खाना खायेंगे, जी हाँ, एक ऐसा होटल मौजूद है जहाँ वेटर का काम बंदर करते है. अब आप वहां खाना खाएं या ना खाएं ये आपकी मर्जी है.

 

जब आप किसी भी होटल में खाना खाने जाते है वहां के वेटरों को आपने पूरे सूट-बूट में देखे होगा. अब तक आपने होटलों में सिर्फ इंसानों को ही देखा होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे है जहां वेटर का काम इंसान की जगह बन्दर करते हैं. यह नज़ारा आपको जापान की राजधानी टोक्यो स्थित काबुकी रेस्टोरेंट में देखने को मिलेगा. इस रेस्टोरेंट में आपकी मनपसंद डिश बन्दर परोसते नज़र आते हैं.

लोग यहां खाने से ज्यादा वेटर बंदर को देखने आते हैं और बंदर वेटरों के कारण यह रेस्टोरेंट काफी चर्चा में रहता है. रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि उसे यह अनोखा विचार तब आया, जब उसके पालतू बंदर ने उसके काम की नकल शुरू कर दी. उसे नकल करते देखकर रेस्टोरेंट के मालिक ने इसे अपने काम के प्रचार के लिए आजमाने का फैसला कर लिया.

 इस रेस्टोरेंट में बंदर येट चेन और फुकू चेन 2008 से वेटर का काम कर रहे हैं. इनमें से येट चेन नाम का बंदर बड़ा है. आश्चर्य की बात तो ये है कि ये बंदर ग्राहक को सीट तक ले जाने से लेकर डिशेज और ड्रिंक सर्व करने से लेकर हाथ पोंछने के लिए तौलिया देने तक का काम करते हैं. अनोखे वेटरों के कारण यह रेस्टोंरेट हमेशा चर्चा का विषय रहता है और लोग अनोखा अनुभव लेने के लिए यहां आते हैं.
Back To Top