loading...

Jun 10, 2017

इस हिरोइन की हो गई थी चप्पलों से पिटाई - Is hiroin ki huyi chapplon se pitai

इस हिरोइन की हो गई थी चप्पलों से पिटाई - Is hiroin ki huyi chapplon se pitai. Suparhit filmon ki flop hiroin, Ghar chhodne ke baad rahi asafal. Amisha Patel ka filmi career.

गुजराती परिवार में जन्मीं अमीषा पटेल सपुरह‍िट फिल्मों की फ्लाप हीेराईन कही जाती है. अमीषा पटेल ने साल 2000 से अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत की थी, बॉलीवुड में एंट्री करते ही इन्होने ‘कहो ना प्यार है’ फिल्म में रितिक रोशन के साथ काम किया था.

 

रितिक रोशन के अपोजिट आई इस लीड एक्ट्रेस की स्माइल के कारण काफी लड़के इसके दीवाने बन गए थे. इन्होने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी परन्तु इसके बाद भी ये फैमिली से विवाद को लेकर चर्चा का विषय बनी रही.

जानकारी मिली है कि सालों पहले प्रॉपर्टी को लेकर इनके और इनके परिवार वालों के बीच काफी विवाद हुआ था, अमीषा की अपनी मां और पापा से भी बिलकुल नहीं बनती थी. एक अमीषा ने मीडिया को दिए बयान में कहा था कि उनकी मां ने उन्हें चप्‍पलों से पीटकर घर से निकाला था.

साल 2001 में बनी उनकी फिल्म ‘गदर’ ने भी बॉक्स ऑफिस में काफी धूम मचाई. इस फिल्म के लिए अमीषा पटेल को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था.


साल 2002 में अमीषा की फिल्‍म ‘हमराज’ भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. लगातार तीन हिट फिल्में देने के बावजूद भी अमीषा का करियर बॉलीवुड में ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाया.

 

अमीषा ने साल 2005 में आमिर खान के साथ फिल्म ‘मंगल पांडे’ में काम किया था.

 

अमीषा ‘भूलभुलैया’ और रेस 2 जैसी हिट फिल्मों में भी नजर आ चुकी है. अमीषा अपने करियर में कुल 34 फिल्में कर चुकी हैं. जानकारी मिली है कि हिंदी फिल्मों के बाद अमीषा ने तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया, परन्तु वो यहां भी सफल नहीं हुई.

अब सुचना मिली है कि अमीषा पटेल अपनी खुद की प्रोडक्‍शन कंपनी चला रही है और उनके प्रोडक्‍शन हाउस की फिल्म ‘देशी मैजिक’ रिलीज होने ही वाली है, परन्तु यह कब रिलीज होगी कुछ कहा नहीं जा सकता है. करियर के साथ ही अमीषा अपनी लव लाइफ के लिए भी चर्चा में रही है, डायरेक्टर विक्रम भट्ट और अमीषा पटेल के अफेयर को मीडिया ने खूब उछाला था.


loading...