ऐसी कौनसी तस्वीरें है जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए? In photos ko ghar me nahi rakhna chahiye.

ऐसी कौनसी तस्वीरें है जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए? In photos ko ghar me nahi rakhna chahiye. क्या आप उन तस्वीरों के बारे में जानते है जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए?तस्वीरें जो घर में रखना होता है अशुभ. इन तस्वीरों को घर में रखना नुकसानदायक होता है.

कहते हैं मकान को घर केवल एक परिवार ही बना सकता है क्योंकि घर ही वो जगह होती है जहां इंसान सूकून महसूस करता है। दिनभर की भागदौड़ और थकान के बाद अगर घर का माहौल शांत और खुशनुमा हो तो सारी थकान एक पल में ही छृ-मंतर हो जाती है। इसीलिए घर की सजावट आजकल सभी लोग विशेष रूप से ध्यान रखते हैं कि उनका घर चाहे छोटा हो लेकिन खूबसूरत दिखे।

 

किसी घर की सजावट उस घर में रहने वाले व्यक्तियों की सोच को बताती है। घर में तस्वीरें लगाना भी घर के इंटीरियर का एक हिस्सा होता है। वास्तु के अनुसार घर में अनेक तरह की तस्वीरों को शुभ माना गया है जैसे घर में नदियों-झरने, पर्वत, दौड़ते हुए घोड़े आदि प्राकृतिक दृश्यों को लगाना बहुत अच्छा माना जाता है। इस तरह की तस्वीरें घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है।
-------------------------------

नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें या कॉपी करके ब्राउज़र में पेस्ट करें और हमारा youtube channel सब्सक्राइब करें.

https://www.youtube.com/channel/UCnz5ZEfVjwBdKJtOopowD5A

मगर वास्तु के अनुसार घर में कभी टूटी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। घर में टूटी तस्वीर रखने पर घर में क्लेश होता है। घर के सदस्यों में झगड़े होते हैं साथ ही नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसके अलावा घर में जंगली जानवरों की तस्वीर और महाभारत के युद्ध की तस्वीर आदि को भी शुभ नहीं माना जाता है मान्यता है कि ऐसी तस्वीरें घर की सकारात्मक ऊर्जा को बहुत अधिक प्रभावित करती है। इसलिए अगर घर में कोई तस्वीर टूट जाए तो उसे तुरंत घर से बाहर कर दें।

Post a Comment