शुक्रवार, 9 JUNE 2017 का दिन जानिए किसके लिए कैसा चल रहा है - Aaj ka Rashifal

शुक्रवार, 9 JUNE 2017 का दिन जानिए किसके लिए कैसा चल रहा है - Aaj ka Rashifal..

आज सूर्य देव वृषभ राशि में और चंद्रमा वृश्चिक राशि में हैं। सूर्य और चंद्रमा को ज्येष्ठा नक्षत्र का साथ मिल रहा है। इनके साथ से सभी की राशि पर क्या प्रभाव पड़ा है ये सब जानने के लिए आज के राशिफल merahindiblog से पढ़ना मत भूलें..


मेष (Aries):- परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कामकाज में भी आशा अनुरूप फलों की प्राप्ति होगी। मन प्रसन्न बना रहेगा। शरीर में जोश और नया उत्साह देखने को मिलेगा। सूर्य नमस्कार करें और केशर, इलायची, गुड, गेहू का सामान दान करें।

वृष (Taurus):- मन पर नियंत्रण रखकर कर्तव्यों का पालन करें, परिस्थितियों के हिसाब से अपने आप को ढालने की कोशिश करें। आज यात्राएं हो सकती है। नवीन लोगों से मित्रता कायम होगी। विपरीत स्थिति का सामना करना पड़ सकता है सतर्क रहें।

मिथुन (Gemini):- भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है। धार्मिक कार्यो का आयोजन या धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा।

कर्क (Cancer):- आपके ज्ञान की प्रसन्नसा होगी, भाग्य का उत्तम साथ मिलेगा। कामकाज में बरकत होगी। धार्मिक कार्य की ओर मन आकर्शित होगा। मानसिक शांति की प्राप्ति होगी।

सिंह (Leo):- गुणवत्ता एवं बुद्धिमत्ता से समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे, उत्साह पूर्वक नई योजनाओं में सक्रिय होंगे। कामकाज में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। परिवार का सुख अच्छा मिलेगा। बेवजह किसी से विवाद होने की संभावना है।

कन्या (Virgo):- हर कदम सोंच-समझकर रखने की आवश्यकता है। परिवार की बातों को सबसे साझा न करें। रोजी व रोजगार में किया गया निवेश लाभप्रद रहेगा। कुछ लोगों के जीवन में नये अवसर आएंगे जिन्हे नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आत्मग्लानि होगी।

तुला (Libra):- मित्र और परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कामकाज में भी लाभदायक फलों की प्राप्ति होगी। शरीर में चुस्ती-फूर्ति बनी रहेगी।

वृश्चिक (Scorpio):- मन किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता हेतु प्रयत्नशील होगा, नीरस स्वभाववश रचनात्मक योजनाओं को सार्थक करने में असमर्थ होंगे। किसी से बेवजह विवाद परेशानी का कारण बन सकता है। झूठे आरोप लगने की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

धनु (Sagittarius):- अनचाही यात्रा न ही करें तो बेहतर रहेगा। रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। महिलाएं जरूरी वस्तुओं की खरीदारी करेंगी। कामकाज मिला-जुला रहेगा। दूसरों पर आपका अच्छा प्रभाव बना रहेगा।

मकर (Capricorn):- आपके घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। खर्च बढ़ेगा। घर में किसी को स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कते हो सकती है। मन में किसी प्रकार की शंका न पालें, गलतियों को स्वीकारते हुए सगे-संबंधियों के बीच अपने रिश्तों को सुधारें।

कुंभ (Aquarius):- आज पढ़ाई-लिखाई में पूरी तरह से मन नहीं लग पायेगा। शरीर में आलस्य तथा स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते है। अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। नकारात्मक विचारों को त्याग अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें, बीती बातों को छोड़ आने वाले कल के बारे में सोचें।

मीन (Pisces):- कामकाज में परिश्रम के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। बड़ों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आप प्रत्येक कार्य समझदारी से करेंगे। सृजनात्मक विचारों का भरपूर लाभ उठाएंगे, स्वाभिमानी स्वभाव लोकप्रियता दिलाने में सहायक होगा। मीन राशि :-meen rashi sabguru.comनौकरी वाले कुछ लोगों को अचानक स्थान परिवर्तन की सम्भावना है।

Post a Comment