आज का राशिफल, मंगलवार, 13 JUNE 2017, कौन होगा मालामाल और किसको रहेगी धन की तंगी

जानिए कैसा रहेगा आपके / किसके लिए आज का दिन, Tuesday 13 June 2017, Dainik Rashifal, Aaj ka Rashifal. Kaisa rahega aaj aapka bhavishyafal, मंगलवार, 13 JUNE 2017, कौन होगा मालामाल और किसको रहेगी धन की तंगी, किसके बनेंगे बिगड़े काम और किस पर रहेगी शनि की नजर, जानने के लिए पढ़िये आज का राशिफल..


मेष (Aries): आज आपका दिन मिश्रित है यानि आपको लाभ और हानि दोनों से गुजरना पड़ सकता है। यदि आज आप सफलता चाहते हैं तो पुरे आत्मविश्वास और धैर्य से काम लेना होगा। कई दिनों से चली आ रही आपकी व्यक्तिगत समस्या का आज समाधान निकल सकता है। भौतिक सुख सुविधा आपको अपनी ओर आकर्षित करेगी। गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात होगी। अपने छुपे हुए शत्रुओं से संभलकर रहिएगा। प्रवास में अनपेक्षित बाधाएँ खड़ी हो सकती हैं। आज किसी भी नए कार्य का प्रारंभ न करें। आध्यात्मिक सिद्धियों के प्राप्त होने के योग हैं। आज के दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी का ध्यान करके गुड चने का प्रसाद बच्चो मे बांटे।

वृष ( Taurus): आज का दिन कार्यक्षेत्र के लिए अच्छा रहेगा। आज आपको किसी भी आर्थिक लेन-देन करने से बचना चाहिए अन्यथा परेशानी में फंस सकते हैं। खर्च अधिक होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य नहीं रहेंगे। स्वजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे। किसी का हित करने में स्वयं परेशानी में पड़ जाने की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। मानहानि की संभावना है। परिवारीजन तथा निकट के लोगों के साथ अधिक समय बीतेगा। विदेश से या दूर से अच्छे समाचार मिलने के योग हैं। दाम्पत्यजीवन में मधुरता छलकेगी। वैवाहिक सुख मिलेगा। आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करे।

मिथुन ( Gemini): आज आप का दिन बहुत अच्छा बीतेगा। अगर आप सही बिन्दु पर केन्द्रित रहेंगे तो हो सकता है सायंकाल तक कोई अच्छा परिणाम आपको मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेगा। पत्नी और संतानों से लाभ प्राप्त होगा। आकस्मिक धन प्राप्त होने की संभावना है। मित्रों या स्नेहीजनों के साथ की मुलाकात मन को खुशी देगी। सुंदर स्थान पर पर्यटन का आयोजन होगा। सुखमय प्रसंग बनेंगे। खर्च होगा लेकिन वह निरर्थक नहीं होगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्य में यश की प्राप्ति होगी। महिला मित्रों के साथ भेंट होगी। रुके हुए काम संपन्न हो जाएँगे। क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। व्यर्थ उग्रता टालने का प्रयास कीजिएगा, नहीं तो कार्य बिगड़ सकता है। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। आज के दिन की सफलता के लिए गणेश जी को दूर्वा चढ़ा कर दिन की शुरुआत करे, आज आपको सामाजिक कार्यों या समारोहों में भाग लेने का अवसर आएगा।

कर्क ( Cancer): आपका आज का दिन मध्यम फलदायी साबित होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण मनमुटाव होगा। आज आपके मानसिक व्यवहार में दृढ़ता कम होने से कोई भी निर्णय तेजी से नहीं ले सकेंगे। आज कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। व्यर्थ धन खर्च और कार्यभार आपके मन को व्यवस्थित रखेंगे। आज ठंडे दिमाग से विचार करें, सारे समाधान मिल जाएंगे और काम पर ध्यान दें। दिमाग के साथ-साथ वाणी भी मधुर रखें। कोई नया काम शुरू होगा। पैसों का लाभ होगा, लेकिन ज्यादा लालच न करें। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। किसी भी नए कार्य के प्रारंभ के लिए यह दिन उचित नहीं है। मानसिक अशांति और उद्वेग आपके मन पर छाया रहेगा। खिन्नता रहेगी। पेट का दर्द, विशेषकर मंदाग्नि, अजीर्ण जैसी व्याधियों से आप परेशान रहेंगे। आकस्मिक धनखर्च होगा। प्रियपात्रों से दिल को चोट पहुंच सकती है या न बोलने के प्रसंग उपस्थित हो सकते हैं। अधिक कामुकता आपके मानभंग का कारण न बने इसका विशेष ध्यान रखिएगा। संभवतः यात्रा प्रवास टालिएगा। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे, आज का दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी रखने का है।

सिंह ( Leo): आपका दिन शुभ फलदायी नहीं है। घर में वाद-संवाद का वातावरण रहेगा। परिवारजनों के साथ ऐसी घटना हो सकती है जिससे आपके दिल को तकलीफ हो। आप शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ्य रहेगें। मन कुछ अधिक ही व्यग्र रहेगा। नकारात्मक विचार आपको परेशान करेंगे। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्वस्थ मन से निद्रा नहीं आएगी। आप कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। पानी तथा स्त्रियों से संभलिएगा। समयानुसार भोजन की व्यवस्था नहीं हो सकेगी। नौकरी करनेवालों को नौकरी की चिंता रहेगी। जमीन, जायदाद के कार्यों में सावधानी रखिएगा। आज के दिन विदेश में रहने वाले स्वजन या मित्र का समाचार मिलने से आपका मन प्रसन्नता का अनुभव करेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल संयोग खड़े होंगे। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा। ऑफिस या व्यावसायिक स्थान पर कार्य भार बढ़ेगा। व्यापार-धंधे में लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रूप से मध्यम रहेगा। आज कामकाज में प्रगति के बावजूद आज के दिन आपके मन में अस्थिरता कायम रहेगी । अपने ही लोगों से आपको अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने से कुछ अफसोस भी रहेगा। आज के दिन की सफलता के लिए घी का दीपक अपने पितरो की तस्वीर के समक्ष अर्पण करे।

कन्या ( Virgo): किसी भी प्रकार के अनिष्ट से बचने के लिए आज क्रोध की भावनाओं को नियंत्रण में रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। ऑपरेशन कराने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। खर्च बढ़ जाने से आर्थिक तंगी अनुभव होगा। कुटुंबीजनों और सहकर्मचारियों के साथ मनमुटाव होगा, जिसके कारण आप मानसिक बेचैनी अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य खराब होगा। ईश्वर की प्रार्थना तथा जाप करने से राहत महसूस होगी। आज थोड़ा सा संयम रखें और वाद-विवाद व लड़ाई-झगड़ों से दूर रहें। खर्च ज्यादा होगा। वाहन से कष्ट संभव है।अगर आपके मन में भविष्य को लेकर कोई आशंका है, तो उसे छोड़ दें। आज आपको किसी भी कार्य में बिना सोचे-समझे हिस्सा लेने से गणेशजी मना करते हैं। साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा। भावनात्मक सम्बंधों से आप नरम हो जाएंगे। मित्रों एवं स्वजनों से भेंट होगी। भाई-बहनों से लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों का आप सामना कर पाएंगे। गूढ़ तथा रहस्यमय आध्यात्मिक बातों में सिद्धि मिलेगी। दिन की सफलता के लिए माँ तुलसी का सेवन करके दिन की शुरुआत करें।

तुला ( Libra): आज के दिन मौज-शौक और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आप सराबोर होंगे। मित्रों, परिवार के साथ मनोरंजन के स्थान या पर्यटन पर जाने का अवसर मिलेगा। स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्राभूषण आदि की खरीदारी होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान तथा व्यवसाय के क्षेत्र भागीदारी में लाभ मिलेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण होगा। प्रेमीजनों को प्रणय में सफलता मिलेगी। आज के दिन कोई भी काम करें सावधानी से करें तो ही बेहतर है। आपको आज कामों में कुछ रूकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मन शांत रखे , दोपहर बाद कुछ सकारात्मक होता दिखाई देगा। आज आपका मन दुविधाओं में उलझा रहेगा। निर्णय न ले पाने के परिणामस्वरूप नए कार्यों का प्रारंभ करना आपके लिए हितकर नहीं है। आज आप सम्बंधों में औपचारिकता रखिएगा नहीं तो मनमुटाव होने की संभावना है। व्यवहार में संभवतः जिद्द छोड़ दीजिएगा, ऐसा गणेशजी सूचित करते हैं। प्रवास न करना हितकर है। आर्थिक लाभ होगा। परिवारीजनों के साथ वाद-विवाद में न उतरिएगा। किसी भी महत्वपूर्ण विषय पर आज निर्णय न लें ऐसा गणेशजी कहते हैं। स्वास्थ्य संभालिएगा। आज के दिन की सफलता के लिए माता जी के चरण छू कर दिन कि शुरआत करें।

वृश्चिक ( Scorpio): आज का दिन साधारण ही बीतेगा। तन और मन की प्रसन्नता रहेगी तथा सुख एवं आनंद की प्राप्ति होगी। परिवारीजनों के साथ आनंद-उल्लास में समय व्यतीत होगा। मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलने से मन अति प्रसन्न होगा। प्रियजनों के साथ हुई भेंट सफल रहेगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आनंददायक प्रवास की संभावना है। उत्तम वैवाहिक सुख कि अनुभूति होगी। आज आपके परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर आप आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। नौकरी के क्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। बीमार व्यक्ति को रोग से मुक्ति मिलेगी। ननिहाल की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे तथा लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। पैसों से जुड़े किसी मामले में कोई योजना बना रहे हैं या किसी योजना में शामिल हैं तो सावधानी से कोई कदम बढ़ाएं। पैसा उधार देने या लेने का मामला हो, तो बेहतर रहेगा कि सारी बातें लिखित रूप में हों। आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे।

धनु ( Sagittarius): आज का दिन कुछ कष्टदायक होने से थोड़ा संभलकर चलने की गणेशजी सूचना देते हैं। परिवारजनों के साथ मनमुटाव के प्रसंग उपस्थित होंगे। स्वभाव में उग्रता तथा आवेश होने के कारण किसी से विवाद न हो इस बात का विशेषरूप से ध्यान रखिएगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाणी एवं बर्ताव में संयम रखिएगा। दुर्घटना से संभलिएगा। धन का कुछ अधिक व्यय होगा। कोर्ट-कचहरी के प्रश्नों में सावधानी से कदम उठाएं। व्यर्थ के कार्यों में शांति नष्ट हो सकती है। आज आप संतान की समस्या से चिंतित रहेंगे। अपच, पेट दर्द जैसी बीमारियों की शिकायत रहेगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आएगा। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। प्रणय प्रकरण में सफलता मिलेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। कामुकता अधिक रहेगी। शेयर-सट्टा में सावधानी रखें। आज जोश में या किसी भी तरह के आवेग में आ कर कोई भी निर्णय न लें। जब तक आपके दिमाग या मन में उथल-पुथल खत्म न हो जाए, तब तक किसी भी विषय या इंसान के लिए कोई निर्णय न लें। आज के दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता चरण छू कर दिन की शुरआत करे।

मकर ( Capricorn): सामाजिक कार्यों से आपको लाभ होगा क्योंकि विविध क्षेत्रों से लाभ होने के आज के योग हैं। मित्रों तथा सम्बंधियों के साथ हुई भेंट आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्नों पर आज कम प्रयास से सफलता मिल सकती है। शुभ प्रसंगो का आयोजन होगा। स्त्रियों एवं पुत्रों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी के स्वास्थ्य के विषय में कुछ चिंता रहेगी। आज आप अत्यधिक संवेदनशीलता और विचारों के बवंडर से आप मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। माता और स्त्रियों के मामले में आपको चिंता रहेगी। यात्रा के लिए आज का दिन अनुकूल न होने से यात्रा करना टालें। छाती के दर्द से परेशानी होगी। जमीन सम्बंधी मामलों में सावधानीपूर्वक व्यवहार करने की आवश्यकता हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। आज आपको अपने अटके हुए काम पूरे करने में काफी मेहनत और संघर्ष करना पड़ेगा। एक साथ कई सारे काम हाथ में न लें, आप परेशानी में पड़ जाएंगे। आज के दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये।

कुंभ ( Aquarius): आज आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यवसायिक क्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी जोकि आपके लिए आनंददायी रहेगी। कार्यालय में सहकर्मी भी आपको सहयोग देंगे। सामाजिकरूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। मित्रों और परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक प्रवास कर सकेंगे। आज दिनभर के कार्य संपन्न होने में सरलता का अनुभव होगा और उन कार्यों से लाभ भी होगा। आज लाभ के नए अवसर आज आपको मिल सकते है। नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आज जीवन साथी की भावनाओं की कद्र करे। किसी मामले में ज्यादा जिद न करें। आज का दिन आप परिवार के साथ खुशीपूर्वक व्यतीत करेंगे। नए कार्य की शुरुआत करेंगे। घर में भाई-बहनों के साथ मेल-मिलाप रहेगा। स्वजनों और मित्रों के साथ मिलन-मुलाकात होगी। लघु प्रवास का योग है। आज आपके कार्य सफल होंगे। भाग्य में लाभदायक परिवर्तन आएंगे। दुश्मनों और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को दवाईओ का दान करें।

मीन ( Pisces): आज उच्च अधिकारी के साथ सम्बंधों में दरार न पडे़ इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। शारीरिक शिथिलता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद को संभवतः टालें। वैचारिक स्तर पर नकारात्मकता को दूर कर दीजिएगा तथा मानसिक रूप से स्वस्थ होने का प्रयास कीजिएगा। यह प्रवास सफल भी होगा। व्यापारीवर्ग को व्यापार में अवरोध आने की संभावना है। आज अनुशासित ढंग से किए गए लगभग सभी कामों में आपको सफलता मिल सकती है। दिन अच्छा रहेगा। कठिन परिश्रम व सतत प्रयास करके आज आगे बढ़ेंगे। आज आप परिवारजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्त्वपूर्ण विचार-विमर्श करेंगे। घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे। कार्यस्थल पर उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। ऑफिस के कार्य हेतु यात्रा पर जाने की संभावना है। माता तथा स्त्री वर्ग की तरफ से लाभ होने की संभावना है। आपके किसी कार्य या प्रॉजेक्ट में सरकार की मदद मिलेगी। अत्यधिक कार्यभार से अस्वस्थ रहेंगे। आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों को गेहू-चावल खिलाये।

Post a Comment