नींद नहीं आती है तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स - Nind na aane par karen ye upay

नींद नहीं आती है तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स - Nind na aane par karen ye upay.

कई बार ऐसा हो जाता है कि आप अपने बैड पर पड़े हुए सोने की बहुत कोशिश करते है लेकिन नींद आपके नजदीक भी नहीं आती है, यह सिर्फ आपके साथ ही नहीं हो रहा है बल्कि रात को नींद न आना बहुत लोगों के लिए आज की बहुत बड़ी समस्या बन गया है।



नींद पूरी नहीं होने से इंसान तनावग्रस्त रहता है व उसका मन कहीं भी नहीं लगता और अपने दिन भर के कामों को भी उचित ढंग से नहीं निपटा पाता है। यदि ऐसा आपके साथ भी हो रहा है यानि आप भी तनावग्रस्त रहते हों, रात के समय भी नींद नहीं आती है तो आपको इसे इग्नोर नहीं करना चाहिए क्योंकि इसे इग्नोर करने से आपको किसी बड़ी समस्या का सामना उठाना पड़ सकता है इसलिए आइए जानते है वास्तु के कुछ उपाय जिसे अपनाकर आप भी पा सकते है गहरी नींद...

गहरी नींद पाने के लिए वास्तु के कुछ उपाय:-
  1. सोने से पहले ही देख ले कि कहीं आपके बैडरूम में कोई झाड़ू तो नहीं रखी है क्योंकि बैडरूम में कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए, इससे आपसी विश्वास कम होता है। 
  2. जब भी आप सोने जाएँ तो उस समय बैडरूम में देसी घी का दीपक जलाकर रखें क्योंकि वास्तु के अनुसार यह करना भी अच्छा माना जाता है।
  3. वास्तु के अनुसार बैडरूम में कभी भूलकर भी खाना नहीं खाना चाहिए और ना ही झूठे बर्तन बैडरूम में रखने चाहिए।
  4. वास्तु के अनुसार घर में सभी लोगों को एक साथ भोजन करना चाहिए, ऐसा करने से मन की शांति बढती है और घर के सभी सदस्य खुशी महसूस करते है।
आप भी उपर दिए गए इन उपायों को अपनाकर नींद ना आने की समस्या का समाधान कर सकते है।

No comments:

Post a Comment

Recomended for You

loading...