नौकरी के साथ करना चाहते हैं घर बैठे एक्स्ट्रा इनकम तो अपनाए ये तरीके

नौकरी के साथ करना चाहते हैं घर बैठे एक्स्ट्रा इनकम तो अपनाए ये तरीके - Earn money at home by these ways - दोस्त यदि आप बेरोजगार है या फिर आप कहीं जॉब करते है तो हम आपके लिए कुछ ऐसे वर्क लेकर आए है जिनसे आप पैसा कमा सकते है. इसके लिए आपके अंदर एडिटिंग और राइटिंग, फोटोग्राफी, पैंटिंग, सिंगिग या सॉफ्टवेयर डेवलपर का हुन्नर होना चाहिये. यदि इनमे से कोई एक भी हुन्नर आपके अंदर है तो आपको दुनियां की कोई भी ताकत अपने इस हुन्नर के बल से पैसा कमाने से नहीं रोक सकती है. बस आपके काम करने का अंदाज सही होना चाहिए..

 


यदि आप नौकरी करते है और यहाँ से मिलने वाली सैलरी आपकी जरुरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है तो आप इन तरीकों से घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं आप इनसे पार्ट टाइम काम करके भी अपनी फुलटाइम नौकरी से ज्यादा पैसा कमा सकते है।

आप अपनी इस कला का निम्नलिखित स्थानों पर पर्योग करके पैसा कमा सकते है-
  1. आर्टिकल राइटर - आप किसी अखबार, मैगजीन और वेबसाइट्स के लिए काम कर सकते हैं। इसके लिए आपको हर आर्टिकल लिखने पर पैसे मिलते हैं। 
  2. ट्यूटर (Tutor) - यदि आप किसी सब्जेक्ट या कला में एक्सपर्ट है तो आप ऑनलाइन ट्यूटर बन सकते हैं। TutorVista या Tutor.com को आप इसके लिए आजमा सकते है।
  3. फोटोग्राफी, पैंटिंग या फिर सिंगिग आदि के एक्सपर्ट है तो आप किसी कंपनी, संस्था, न्यूज पेपर, मैगजीन, वेबसाइट या किसी व्यक्ति विशेष के लिए इनसे जुड़े कार्य करके कमाई कर सकते हैं।
  4. सॉफ्टवेयर डेवलपर (Software Developer) - यदि आपको सॉफ्टवेयर फील्ड की प्रोग्रामिंग आती है तो आप नए सॉफ्टवेयर, ऐप और नई वेबसाइट डेवलप करके अच्छी कमाई कर सकते है।

No comments:

Post a Comment

Recomended for You

loading...