बैंक की गलती से एक लड़की के खाते में जमा हो गए 31 करोड़ रुपए - Bank ki galti se ladki ke khate me 31 karor rupaye jamaa ho gaye

बैंक की गलती से एक लड़की के खाते में जमा हो गए 31 करोड़ रुपए - Bank ki galti se ladki ke khate me 31 karor rupaye jamaa ho gaye - यह ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। वहीँ के एक बैंक ने गलती से एक लड़की के खाते में 31 करोड़ रुपए (46 लाख डॉलर) डाल दिए थे। यह लड़की एक मलेशियन छात्रा थी और इसका नाम क्रिस्टीन जियाशिन ली है। बैंक को इसके बारे में पता लगने तक यह लड़की सारे पैसे अपने खाते से निकालकर खर्च कर चुकी थी।

बैंक से यह गलती 2012 में हुई थी लेकिन उस को इसका पता जुलाई 2014 में हुआ क्योंकि इस खाते में रकम इसकी लिमिट से ज्यादा आ गई थी।

उस लड़की ने महंगे सामान खरीदने पर पूरे पैसे केवल 11 माह में ही खर्च कर दिए। गलती का पता चलने पर मैनेजर ने क्रिस्टीन को फोन किया और अकाउंट में डाली गई रकम लौटाने के लिए कहा। इस पर क्रिस्टीन ने कहा कि मुझे लगा कि ये रकम मेरे माता-पिता ने मुझे ट्रांसफर की है।

बैंक ने लड़की के खिलाफ केस दर्ज कराया। जिसके बाद इस लड़की को ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस ने सिडनी एयरपोर्ट से मलेशिया जाते समय गिरफ्तार कर लिया और वह एक रात जेल में रही।

ये मामला कोर्ट पहुंचा, जहां बैंक की ओर से उन्हें बेइमानी से फाइनेंशियल फायदा लेने का आरोप बनाया गया। सिडनी के डाउनिंग सेंटर कोर्ट में क्रिस्टीन की पेशी हुई, जहां उन्हें इस मामले में बरी कर दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Recomended for You

loading...