अपने बच्चों को स्कूल भेजना शुरू कर दें Apne bachchon ko school bhejna shuru kar den

क्या आपके बच्चों ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है? यदि नहीं तो आज से ही अपने बच्चों को स्कूल भेजना शुरू कर दें. प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 1 अप्रैल से Classes शुरू हो गई है. सभी बच्चों के अभिभावकों से मेरा अनुरोध है कि अपने बच्चों को स्कूल भेजना शुरू कर दें.


साथ ही गेंहू की कटाई का काम भी शुरू हो गया है जिसके चलते खेती करने वाले अभिभावक अपने बच्चों पर पूरी नजर नहीं रख पाते है जिससे बच्चे इसका ज्यादा फायदा उठाते है और स्कूल में नहीं जाते है. जब अभिभावकों द्वारा स्कूल न जाने का कारण पूछा जाता है तो बच्चें स्कूल में पढाई शुरू नहीं होने का बहाना बनाते है.

इस तरह बच्चे पूरा अप्रैल का महिना निकाल देते है और अभी से स्कूल जाना शुरू कर देने वाले बच्चों से पढ़ाई में पीछे रह जाते है. यह कमी उन्हें पुरे वर्ष महशुश होती है जिसके कारण उनका पढ़ाई में मन नहीं लगता है, इसलिए अपने बच्चों को अभी से स्कूल में भेजना शुरू कर दें जिससे वो स्लेबस को शुरुआत से ही समझना शुरू कर दें.


यदि आप गाँव दनोदा (जींद) के नजदीकी गाँव में रहते है तो आप अपने बच्चे का दाखिला "संत नेकीराम पब्लिक स्कूल दनोदा" में भी करवा सकते है. यहाँ पर बच्चों को पढ़ाई के साथ - साथ कंप्यूटर शिक्षा प्रदान की जाती है, बच्चों के शारारिक विकास के लिए प्रतिदिन Game पीरियड लगाए जाते है और यहाँ पर साइंस लैब भी है जिसमें विज्ञान से सम्बंधित प्रश्न प्रयोग करके समझाए जाते है.

बच्चों को स्कूल ले जाने और घर तक वापिस पहुँचाने के लिए स्कूल बसों की सुविधा उपलब्ध है. स्कूल के सभी कमरें हवादार है और जरनेटर भी उपलब्ध है. ज्यादा जानकारी के लिए आप फोन नo - 9466321155 और 9068400550 पर सम्पर्क कर सकते है.

Post a Comment