Mar 4, 2016

अब नया गैस कनेक्शन घर बैठे लीजिए Ab nayaa gas kanection ghar baithe lijiye

प्रिय दोस्त अब आज की भाग - दौड़ की जिन्दगी में किसी के पास इतना समय नहीं है की किसी कार्य के लिए बार - बार चक्कर लगा सकें। इन बार - बार के चक्करों से छुटकारा पाने के लिए हम चाहते है कि हम अपने सभी कार्य घर बैठे ही निपटा सकें।

 

हमारे इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए सभी विभाग ऑनलाइन सिस्टम पर लगे हुए है। आज हम आपको गैस कनेक्शन घर बैठे प्राप्त करने का तरीका बता रहे है। अगर आपको एलपीजी का नया कनेक्शन लेना है तो अब नए कनेक्शन के लिए आपको बार-बार गैस एजेंसी के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बल्कि घर बैठे ही आप गैस का नया कनेक्शन ले सकते हैं।

नए कनेक्शन के लिए ज़रूरी कागजातों को जमा कराने के लिए बस एक बार गैस एजेंसी जाना होगा। इसके लिए पहचान पत्र और राशन कार्ड की फोटो कॉपी, 3 पासपोर्ट साइज़ फोटो और स्थायी निवास का प्रमाण पत्र जमा कराना होगा।

इसके लिए आप वेबसाइट mylpg.in को ओपन करें। जहां अलग-अलग गैस एजेंसियों के नाम दिखेंगे। आप जिस गैस एजेंसी से कनेक्शन लेना चाहते हैं उस पर क्लिक करें. उस एजेंसी का पेज खुलेगा। इस पेज में ऑनलाइन आवेदन का विकल्प दिया गया है  "एप्लीकेशन फॉर न्यू कनेक्शन ऑनलाइन" विकल्प पर क्लिक करें और पूछी गई सारी जानकारियों को भरने के बाद सबमिट के आप्शन पर क्लिक करें। फॉर्म सबमिट हो जाएगा। इसके बाद आपको सिर्फ एक बार गैस एजेंसी जाकर संबंधित कागजात जमा कराने होंगे।


loading...
loading...

Popular Posts This Month

All Time Popular Posts

Facebook Likes

Back To Top