ये तस्वीरें घर में नहीं लगानी चाहिए - Ye tasviren ghar me nahin lagani chahiye

These photos should not put at home. ये तस्वीरें घर में नहीं लगानी चाहिए - Ye tasviren ghar me nahin lagani chahiye.

अक्सर सभी लोग अपने घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए तस्वीरों का प्रयोग करते है लेकिन कुछ तस्वीरे ऐसी भी होती है जिन्हें घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के कार्यों और उनके दिमाग पर असर पड़ता है।
 
इसलिए घर में ऐसी फोटो नहीं लगानी चाहिए जिनसे नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। आइये इस प्रकार की तस्वीरों की जानकारी आज इस पोस्ट के माध्यम से लेता है:-
  1. डगमगाती हुई या डूबती हुई नाव का फोटो:- काफी लोग घर में डूबती या लहरों में डगमगाती हुई नाव का फोटो लगाते हैं जो कि वास्तु के अनुसार अशुभ होती है। घर में हर रोज इस फोटो को देखने पर हमारी सोच पर भी गहरा असर होता है। मान्यता है कि ये फोटो भाग्य संबंधी बाधाएं उत्पन्न करती है। घर परिवार में तनाव बढ़ता है और वास्तु दोष उत्पन्न होता है। 
  2. महाभारत युद्ध की फोटो:- महाभारत युद्ध की फोटो भी घर में नहीं लगाना चाहिए। किसी भी प्रकार के युद्ध का चित्र हमारी सोच को भी आक्रात्मक बना सकता है। युद्ध का फोटो हर रोज देखने से हमारा स्वभाव गुस्से वाला हो सकता है। घर-परिवार में भी विवाद आदि बढ़ने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। महाभारत युद्ध पारिवारिक तनाव के कारण ही हुआ था।
  3. फव्वारे या पानी का फोटो:- आमतौर पर फव्वारे और पानी की तस्वीरें बहुत ही सुंदर और आकर्षक होती है। इसी कारण कुछ लोग ऐसी तस्वीरों को घर में भी लगा लेते हैं, लेकिन फव्वारे की फोटो भी घर में नहीं लगाना चाहिए। माना जाता है कि जिस प्रकार पानी बह जाता है, ठीक उसी प्रकार हमारा पैसा भी व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो सकता है। इसी कारण घर में ऐसी तस्वीरें लगाने से बचना चाहिए।
  4. हिंसक जानवरों फोटो:- घर में किसी भी हिंसक जानवर का फोटो भी नहीं लगाना नहीं चाहिए। हिंसक जानवरों के फोटो हर रोज देखने से हमारा स्वभाव भी उग्र हो सकता है। घर में क्लेश और अशांति बढ़ सकती है। 
  5. कैसी फोटो घर में लगाएं:- घर में ऐसी फोटो लगाना चाहिए जो सकारात्मक हो, जिसे देखकर मन प्रसन्न हो और सभी नकारात्मक विचार दूर हो जाए.

Post a Comment