देशभर में गर्मी का कहर जाने कब मिलेगी राहत - Deshbhar me garmi ka kahar jaane kab milegi rahat

Summer havoc in the country When will get relief. देशभर में गर्मी का कहर जाने कब मिलेगी राहत - Deshbhar me garmi ka kahar jaane kab milegi rahat.

पिछले 4-5 दिनों से गर्मी लगातार बढ़ रही है. गर्मी और लू के कहर से भारत के अधिकतर शहर तप रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी तपिश बढ़ी है।


शनिवार इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा। यहां न्यूनतम तापमान 29.3 व अधिकतम 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हर कोई गर्मी से राहत के लिए कोल्ड ड्रिंक्स, जूस आदि पी रहा है. 

इस मौषम के इस कहर को देखकर हर कोई यहीं सोच रहा होगा की खाने को खाना मिले या ना मिले लेकिन पिने के लिए कोल्ड ड्रिंक्स, जूस आदि ठण्डे पेय पदार्थ हर हाल में उपलब्ध रहने चाहिए. सिर्फ इतना ही नहीं बहुत से लोग तो इस गर्मी से राहत पाने के लिए नहरों और तालाबो में नहाते हुए भी नजर आए. 

इस गर्मी ने लोगो की हालत ख़राब कर दी है, अब तक देश में 250 से ज्यादा लोगों की इस गर्मी के कारण मृत्यु हो चुकी है. गर्मी की इस तपत को देखकर लगता है की इस गर्मी से राहत अभी मिलने वाली नहीं है. 

इस मौषम में जितना हो सकें गर्मी से बचे. घर से बाहर जाते समय अपने सिर को ढक कर रखें. बाहर से घर में आते ही ठण्डा पानी ना पिए. थोड़ा आराम करें और पसीना सूखने के बाद ही पानी पिए.

Post a Comment