स्मार्टफोन सुरक्षित रखने के पांच टिप्स - Smartphone surakshit rakhne ke panch tips

स्मार्टफोन सुरक्षित रखने के पांच टिप्स - Smartphone surakshit rakhne ke panch tips, Five Tips to protect smartphones.

सभी लोगो को मेरा प्यार भरा नमस्कार। मेरी पिछली दोनों पोस्टो को अत्याधिक पसंद करने के लिए आप सभी का हार्दिक आभार। आज की पोस्ट में आपको जानकारी दूंगा, आइये जानते हैं स्मार्टकफोन सुरक्षित रखने की पांच टिप्स।



अगर आप अपने सभी ऑफीशियल काम स्मार्टफोन में करते हैं तो आपको अपने फोन की सुरक्षा के लिए कुछ कड़े इंतजाम करने चाहिए। हम आपको 5 ऐसी टिप्स देंगे जिससे आप अपने फोन को सुरिक्षत रख सकते हैं।
  1. पासकोड: अगर आप एंड्रायड फोन का प्रयोग कर रहे हैं तो स्मार्टफोन में पासकोड का प्रयोग करें, या फिर लॉक स्क्रीन पैटर्न सेट करें। इससे फोन का डेटा सुरिक्षत रख सकते हैं।
  2. वैरिफिकेशन: अपने गूगल एकाउंट और आईक्लाउड एकाउंट को सुरिक्षत रखने के लिए सेटिंग में जाकर टू स्टेप वैरिफिकेशन ऑप्शन ऑन करें। इससे आपका आईक्लाउड स्टोरेज एकाउंट भी सेफ रहेगा।
  3. जेलब्रेकिंग: इसकी मदद से आप फोन के सॉफ्टवेयर को अपनी तरह से सेट कर सकते हैं ये बिलकुल ऐसा ही जैसे किसी बाइक को मॉडीफाइ करते है।
  4. एप्लीकेशन: एप्लीकेशन इंस्टॉल करते समय सावधान रहें गूगल प्ले में एंड्रायड एप्लीकेशनों का ढेर लगा हुआ है लेकिन गूगल प्ले के अलावा ऑनलाइन कई फ्री एंड्रायड एप्लीकेशनें भी रहती है जिन्हें भूल कर भी डाउनलोड न करें। कोशिश करें कि एप्लीकेशन स्टोर से ही अलग से डाउनलोड कर इस्तेमाल करें, इससे सुरक्षा बढ़ती है।
  5. ब्राउजर: जहां तक हो सके एप्लीकेशन का प्रयोग करें अगर आप अपने मोबाइल से बैंक से जुड़ा कोई काम कर रहे हैं या फिर शेयर मार्केट से जुड़े काम करते हैं तो इसके लिए मोबाइल ब्राउजर की जगह एप्लीकेशन का प्रयोग करें इसके लिए एप्लीकेशन स्टोर में जाकर एप्लीकेशन पहले डाउनलोड कर लें।

Post a Comment