फिल्में देखकर मनोरंजन के साथ घटाए वजन - Filmen dekhkar manoranjan ke sath ghataen vajan

फिल्में देखकर मनोरंजन के साथ घटाए वजन - Filmen dekhkar manoranjan ke sath ghataen vajan. Watching movies and reduce weight with entertainment.

प्रिय दोस्त लोग अपना वजन घटाने के लिए बहुत तरीके आजमाते है लेकिन आज हम लेकर आए है एक ऐसा तरीका जो आपके बिना हिले डुले आपका वजन कम कर सकता है. आइये इसकी जानकारी लेते है.


क्या आप जानते हो की एक डरावनी फिल्म देखने से करीब आधे घंटे की सैर के बराबर कैलोरी की खपत होती है। 90 मिनट की डरावनी फिल्म देखने में 113 कैलोरी की खपत हो जाती है। इन डरावनी फिल्मों में 1980 की हॉरर मूवी 'दी शाइनिंग' को शीर्ष पर रखा गया है, जिसे देखने से 184 कैलोरी की खपत हुई।
इसके बाद 'जॉज' का नंबर आता है, जिसे देखने से दर्शकों की 161 कैलोरी खत्म करने में मदद मिली। इसी प्रकार 'द एक्सोरसिस्ट' फिल्म ने दर्शकों की 158 कैलोरी की खपत की। 'दी टेलीग्राफ' में यह खबर प्रकाशित हुई है।

यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिन्स्टर के शोधकर्ताओं ने दर्शकों को हॉरर फिल्में दिखाए जाने के दौरान उनके दिल की धड़कनों की दर, ऑक्सीजन का सेवन और शरीर से निकाली गई कार्बन डाईऑक्साइड की मात्रा का अध्ययन किया।
शोधकर्ताओं ने पाया कि इस प्रकार की हॉरर फिल्में देखने से भूख कम लगती है, बेसल मेटाबोलिक रेट बढ़ता है, जिससे अंतत: उच्च स्तर पर कैलोरी की खपत होती है। इसलिए यदि आप भी वजन घटाना चाहते हैं, तो आपको डरावनी फिल्में देखनी चाहिए।

Post a Comment