ये स्थितियां आपको गलत साबित का सकती है Ye sthitiyan aapko galat sabit kar sakti hai

प्रिय दोस्त, हमारे समाज की यह धारणा है कि जब भी कोई महिला और पुरुष अकेले में बात करते हुए दिखाई देते है तो उन्हें समाज के लोगों द्वारा गलत ही समझा जाता है और वह महिला जिससे आप बात कर रहे है, वो भी आपको गलत समझ सकती है.शायद वो ये समझे कि आप उसे पटाने के चक्कर में है.

आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ कुछ ऐसी 7 स्थितियां जो एक पुरुष को एक महिला या समाज कि नजर में गलत साबित कर सकती है. लेकिन उस समय वो पुरुष किसी भी गलत इरादे में नहीं होता है.
  1. साथ में चाय पीना - यदि आप कहीं कार्य कर रहें है और वहीँ कोई महिला भी कार्य कर रही है और आपका चाय पिने का मन है. आप सहकर्मी के नाते उसे भी चाय पिने की पूछ लेते है. हो सकता है वो महिला आपके चाय के लिए पूछने का गलत अर्थ निकाल लें. यदि महिला ने हाँ कर दी और आप साथ बैठकर चाय पिने लगे तो सामाजिक लोग इसका गलत अर्थ जरुर निकालेंगें.
  2. किसी का चेहरा देखना - शायद आपने एक वाक्य कई बार पढ़ा होगा कि "देखो मगर प्यार से". मान लीजिए कोई सुंदर महिला सामने से आती दिखाई दी. भगवान ने उसे सुंदर बनाया आप उसकी सुन्दरता को निहारने लगे. परन्तु क्या पता उस औरत को लगे कि आप उसे घुर रहे हो और आपको बिना वजह दो - चार सुननी पड़े.
  3. ड्रेस की तारीफ करना - ऑफिस में या किसी अन्य जगह जहाँ कोई मह‍िला आपके साथ कार्य करती है, वह महिला कोई अच्छी ड्रेस पहनकर आती है. यदि आपके मुंह से यह निकल गया कि "आज आप बेहद खूबसूरत लग रही हैं". वो ये भी समझ सकती है कि आप उसे पटाने के चक्कर में है. मगर किसी कि तारीफ करना गलत नहीं है.
  4. प्यार से बोलना - यदि आप किसी महिला सहकर्मी से मीठे स्वर में बातें करते हैं तो यह बिलकुल भी गलत नहीं है लेकिन वो इसे भी 'इश्क वाला लव' समझ सकती है.
  5. घर पर फोन करना - अगर आप किसी महिला सहकर्मी से उसके मोबाइल पर बातें करते है या किसी अवसर पर मैसेज भेज देते है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन महिला समझ सकती है कि आप उसके नजदीक आने की कोशिश में है.
  6. ब्वायफ्रेंड के बारे में पूछना - आप किसी महिला सहकर्मी से यह पूछ बैठे कि आपका कोई ब्वायफ्रेंड है या नहीं तो वो ये भी सोच सकती है कि आप उससे दोस्ती गांठने या रिश्ता जोड़ने के चक्कर में है.
  7. लिफ्ट देना - आप कहीं बाइक या कार से जा रहे है और कोई महिला सड़क पर बस आदि के इन्तजार में खड़ी है यदि आप बिना उसके कहे उसे लिफ्ट देने के लिए अपनी गाड़ी या बाइक रोककर उसे बैठने के लिए कहते है तो वो आपको गलत समझ सकती है, चाहे आपका कोई गलत इरादा ना भी हो.

Post a Comment