फर्टिलिटी बढाने वाले फूड्स Fartility badhane vale food

Purushon ki fartility badhane vale foods. पुरूषों की फर्टिलिटी को बढाने वाले फूड्स Foods to increase men's Fertility. आज के इस पोस्ट से आप कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाओगे जो पुरूषों की फर्टिलिटी को बढाते हैं। इन खाद्य-पदार्थों का इस्तेमाल करके आप अपनी लाइफ को और भी बेहतर बना सकते हो।


ये फूड्स पुरुषो की यौन दुर्बलताओं को कंट्रोल करते हैं। आइए इनके बारे में पढ़ते है.

पुरूषों की फर्टिलिटी को बढाने वाले फूड्स:-
  1. शहद :- शहद उच्च गुणवत्ता वाले अमीनो-एसिड और कार्बोहाइड्रेट्स से भरपूर होता हैं शहद शारीरिक क्षमता को बढाने में बहुत काम आता है।
  2. अदरक :- अदरक का प्रयोग औषधि के रूप में कई रोगों के लिए फायदेमंद है। इसमें मौजूद तत्व रक्त संचार को तेज करते हैं जिसके कारण संबंध बनाने की इच्छा बढती है।
  3. चाकलेट :-चॉकलेट मस्तिष्क से एक खास तरह के हार्मोन के रिसाव को प्रेरित करते हैं। इस हार्मोन से व्यक्ति में शांति और आनंद की भावना पैदा होती है, जो सैक्स-उत्प्रेरक का काम करता है। आम तौर पर डार्क चाकलेट सैक्स-इच्छा को बढाता है।
  4. गाजर :- गाजर से पुरूषों की सैक्सड्राइव क्षमता बढती है। गाजर पुरूषों में यौनशक्ति बढाने वाला माना जाता है। लंबे समय से गाजर का इस्तेमाल पुरूषों की यौनक्षमता को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रयोग किया जाता रहा है। गाजर में मौजूद विटामिन् पुरूषों के अंदर स्नायु तंत्र को मजबूत बनाते है जिससे यौन-सक्रियता बढती है।
  5. सरसों :- सरसों खाने से सेक्सुअल ग्रंथियां प्रभावित होती हैं और जिससे यौन-भावना बढती है। सरसों पुरूषों के लिए बहुत ही फायदेमंद फर्टिलिटी फूड माना जाता है।
  6. लहसुन :- लहसुन सैक्स-क्षमता को बढाने के लिए बहुत अच्छा फूड माना जाता है। लहसुन में मौजूद तत्व यौन-इच्छा को बढाते है.

Post a Comment