हस्तरेखा से जानिए आपका भाग्य - Hastrekha se Janiyen aapka bhagya

Hastrekha se Janiyen aapka bhagya kaisa hai aur kya hoga. हस्तरेखा से जानिए आपका भाग्य कैसा है और क्या होगा? Learn your luck with palmistry.

हाथों में दिखाई देने वाली रेखाएं और हमारे भविष्य का गहरा संबंध है। इन रेखाओं का अध्ययन किया जाए तो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं की भी जानकारी प्राप्त हो सकती है।


वैसे तो हाथों की सभी रेखाओं का अलग-अलग महत्व होता है। किसी व्यक्ति को कितना मान-सम्मान और पैसा मिलेगा यह भी रेखाओं से मालुम हो जाता है। यहां दिए गए फोटो में देखिए और समझिए आपके हाथों की रेखाएं क्या कहती हैं.

हथेली के अलग-अलग क्षेत्र, जिन्हें हस्तरेखा शास्त्र में हथेली के पर्वत कहा जाता है, वे चुंबकीय केंद्र हैं। इन केंद्रों का मस्तिष्क के उन केंद्रों से संबंध है जो मानव के मनोभावों पर नियंत्रण करते हैं। हथेली के ये पर्वत मस्तिष्क में तैयार होने वाली विद्युत तरंगों को आकृष्ट करते हैं और हस्तरेखाएँ उन तरंगों के मार्ग हैं।

इसी बात को दूसरे शब्दों में हम यों कह सकते हैं कि जिस प्रकार ई.सी.जी. का ग्राफ हृदय की क्रियाशीलता के विषय में बताता है उसी प्रकार हथेली पर बना हुआ रेखाओं का ग्राफ मस्तिष्क की क्रियाशीलता के विषय में बताता है। रेखाओं के इस ग्राफ का अर्थ समझने की विद्या को हस्तरेखा ज्ञान या पामिस्ट्री कहते हैं। हस्तरेखा शास्त्र हथेली को सात भागों में बाँटता है। इन भागों के नाम ज्योतिष शास्त्र से लिए गए हैं।

हस्तरेखा से जानिए आपका भाग्य कैसा और क्या होगा?

https://vinayakvaastutimes.wordpress.com/2013/06/20/हथेली-या-हस्तरेखा-से-जानि/

http://pt-arunprakashdubey.blogspot.in/p/blog-page_3232.html

http://mirchifacts.com/hast-rekha-gyan/index.php

http://nepalprakashthapa.blogspot.in/2011/08/1-important-signs-and-symbols-in.html

Post a Comment