गूगल एडसेंस से कैसे कमाए Google adsence se kamae

यदि आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो हम आप Google के बारे में जरुर जानते होंगे हैं, Google का नाम दुनिया की अमीर कंपनियों में शामिल है. गूगल के जीमेल, गूगल प्लस, ब्लॉगर, गूगल ड्राइव जैसे कई उत्पाद हैं, इसी तरह से Adsense भी गूगल का ही उत्पाद है, गूगल ने बहुत पैसा कमा लिया है, अब गूगल चाहता है कि लोग उसके उत्पादों का उपयोग फ्री में करने के साथ साथ कुछ पैसा भी कमा लें.लेकिन उसने लोगो को भी अमीर बनाने का फैसला किया है।

गूगल एक ऐसी कंपनी है जो इसके साथ काम करने वाले को रातों रात अमीर बना सकती है। Read More Posts


 गूगल ऐडसेंस कैसे काम करता है?


adsense से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक वेबसाइट होना जरुरी है लेकिन यदि आपके पास कोई वेबसाइट नहीं है तो इसका भी इंतजाम गूगल ने किया हुआ है. आप इसके एक प्रोडक्ट जिसका नाम है ब्लॉगर, में अपना ब्लॉग बिना किसी खर्चे के बना सकते है और इसके एड अपने ब्लॉग पर लगा सकते है.

ऐडसेंस में अकाउंट बनाने पर आपको एक HTML कोड मिलता है जिसका प्रयोग करके आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर एड दिखा सकते है. आपकी वेबसाइट पर जितने ज्यादा लोग आएंगे आपकी कमाई भी उतनी ही ज्यादा होगी. जब आपके खाते में 10 डॉलर हो जाएँगे तो गूगल आपके पते पर 1 पिन नंबर भेज देगा ये पिन आपको अपने एडसेंस अकाउंट में verify करवाना होगा, जिससे ये मालूम होगा की आपके द्वारा दिया गया पता सही है, फिर जब आप के खाते 100 डॉलर हो जाएँगे तो गूगल आपके पते पर आपकी रकम का चैक भेज देगा। Read More Posts

ऐडसेंस पर अकाउंट बनाने का तरीका


ऐडसेंस का खाता बनाने के लिए आपके पास GMail अकाउंट होना चाहिये, यदि आपके पास GMail अकाउंट नहीं है तो यहाँ क्लिक करके पहले अपना GMail अकाउंट बना ले। ऐडसेंस का खाता बनाना बहुत ही आसान है. Read More Posts

ऐडसेंस का खाता बनाने का तरीका इस प्रकार है।
  1. सबसे पहले आप http://www.google.com/adsense पर जाइये।
  2. Sign Up बटन पे क्लिक करे।
  3. Yes, proceed to Google Account sign in पे क्लिक करे।
  4. अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड डाले और sign in पे क्लिक करे।
  5. एक Application Form दिखाई देगा उसमे पूछी गई सारी जानकारी भरे और apply पे क्लिक करे। बाकी काम गूगल खुद करेगा।
  6. गूगल आपकी वेबसाइट को चैक करेगा, यदि आपकी साईट गूगल की पोलिसी के अनुसार पूरी हुई तो गूगल आपकी मेल आईडी पे सब्सक्रिप्शन लिंक भेज देगा, इसके बाद आप एडसेंस का प्रयोग कर सकते हो।
ये पोस्ट आपके लिए कितना फायदेमंद रहा इस पे अपना Comment जरुर दे। धन्यवाद........

ये भी पढ़ें :- इन्टरनेट से पैसा कमाने के तरीके  

Read More Posts